Video: बच्चे के जूते में निकला फन काढ़े जहरीला कोबरा, जरा सी लापरवाही में जा सकती थी जान!

18 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 18 2023 5:10 PM)

follow google news

Shocking Video Cobra: चेला ने देखा की स्काई ब्लू जूते के अंदर से सांप झांक रहा है। चेला ने सांप को बाहर निकालने की कोशिश की तो सांप फन काढ़कर खड़ा हो गया।

प्रमोद माधव की रिपोर्ट

Shocking Video Cobra: बच्चे के जूते में जहरीला कोबरा बैठा था। जरा सी लापरवाही होती तो जानलेवा साबित हो सकतती थी। जी हां बच्चे के जूते में छिपे युवा कोबरा को रेस्कयू कराया गया है। घटना कुड्डालोर के मंजाकुप्पम की है। यहां किसी ने 36 साल के चेला को इलाके में सांप होने की खबर मिली थी। चेला एक प्रसिद्ध जंगली जानवर बचावकर्ता है। चेला को बताया गया कि एक कोबरा बच्चे के जूते के अंदर छिपा है। 

कोबरा बच्चे के जूते के अंदर छिपा 

चेला, जो अब तक कम से कम 50,000 सांपों को बचाने के लिए जाने जाते हैं, शनिवार को उसी इलाके से रविचंद्रन के आवास पर पहुंचे। चेला ने देखा की स्काई ब्लू जूते के अंदर से सांप झांक रहा है। चेला ने सांप को बाहर निकालने की कोशिश की तो सांप फन काढ़कर खड़ा हो गया। ये सांप चेला पर हमला करने के लिए तैयार था। चेला ने कोबरा वाला जूता उठाया और कहा कि आम तौर पर लोगों को अप्रयुक्त वस्तुओं को एकांत क्षेत्रों में छोड़ने से बचना चाहिए जहां सांपों को आश्रय मिल सकता है। 

 

सांप चेला पर हमला करने लगा

 

सांप चेला पर हमला करने लगा

चेला ने सांप को निकाला और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। चेला ने लोगों से कहा कि हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके जूते पहनने से पहले जांच कर लिए जाएं क्योंकि ऐसे छोटे सांप अंदर जाकर काट सकते हैं। आपको पता भी नहीं चलेगा क्योंकि यह सिर्फ एक छोटा सा प्रहार होगा बल्कि जान के लिए बड़ा खतरा पैदा कर सकता है। इसलिए हमेशा अपने जूते पहनने से पहले जांच लें। 

    follow google newsfollow whatsapp