Video: दलित बुजुर्ग के सिर पर रखे जूते, देवी देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी का आरोप, 20 पर केस दर्ज

20 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 20 2023 2:00 PM)

follow google news

Shocking Video Rajasthan : वीडियो में देखा जा सकता है कि बुजुर्ग सिर पर जूते रख कर हाथ जोड़े खड़ा घंटो खड़े रहे। दुगार गावं में बुजुर्ग द्वारा माफी मांगने का यह वीडियो 16 सितंबर का है।

चित्तौड़गढ़ से पीयूष की रिपोर्ट

Shocking Video Rajasthan : चित्तौड़गढ जिले के बेंगू क्षेत्र में एक दलित बुजुर्ग को माफी मांगने के लिए मजबूर किया गया। भरी भीड़ के सामने बुजुर्ग को सिर पर जूते रखने को मजबूर किया गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि बुजुर्ग सिर पर जूते रख कर हाथ जोड़े खड़ा घंटो खड़े रहे।  दुगार गावं में बुजुर्ग द्वारा माफी मांगने का यह वीडियो 16 सितंबर का है। वीडियो सामने आने के बाद दलित समाज ने चित्तौड़गढ़ एसपी से शिकायत की थी। पीड़ित की रिपोर्ट पर करीब 20 लोगों के खिलाफ जूते सिर पर उठाने को मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया है।  

बुजुर्ग को सिर पर जूते रखने को मजबूर किया

दरकअसल खुटिया गांव में सालवी समाज का कार्यक्रम हुआ था। आरोप है कि इसी कार्यक्रम में 70 साल के बुजुर्ग ने भगवान देवनारायण की बगड़ावत करते समय देवी-देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी की थी। गीत गाते समय बुजुर्ग ने देवी-देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी की। कार्यक्रम के दौरान इस पर किसी का ध्यान नहीं गया। कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर आने पर गुर्जर समाज में रोष फैल गया। इसके बाद दलित बुजुर्ग को लोगों ने फोन करके धमकाया। 

देवी देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी का आरोप

मामला शांत नहीं हुआ और 16 सितंबर को दुगार के देवरे पर गुर्जर समाज और ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें बुजुर्ग और उनके साथी को बुलाया गया। बुजुर्ग के साथी को इस गलती के लिए 1100 रुपए का दंड सुनाया गया। जबकि दलित बुजुर्ग को जूते सिर पर रखकर माफी मांगने के लिए कहा गया। इसके बाद समाज के कुछ लोगों के जूते बुजुर्ग के सिर पर रखे। बुजुर्ग ने जूते सिर पर रखकर माफी मांगी। मामले में पीड़ित बुजुर्ग कहना है कि उसने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली थी, लेकिन इसके बावजूद उसे धमकियां मिल रही हैं। 

    follow google newsfollow whatsapp