Exclusive Video: ड्रग्स केस में गुजरात पुलिस ने ने ली गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की कस्टडी, फ्लाइट से गुजरात रवाना

23 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 23 2023 4:20 PM)

follow google news

Gangster Lawrence Bishnoi: साल 2022 में गुजरात एटीएस और कॉस्ट गार्ड ने ज्वाइंट ऑपरेशन में पाकिस्तान से आ रही "AL- TAYYASA" बोट को जब्त किया था।

दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Gangster Lawrence Bishnoi: लारेंस बिश्नोई का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आने पर गुजरात पुलिस ने लारेंस बिश्नोई को पंजाब की भटिंडा जेल से कस्टडी में लिया है। कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई को एक बार फिर पंजाब जेल से पुलिस गुजरात लेकर जा रही है। पंजाब की भटिंडा जेल से लारेंस बिश्नोई को गुजरात पुलिस ने अपनी कस्टडी में लिया है। फ्लाइट से बिश्नोई को गुजरात ले जाया गया है। 

एक सौ चौरानबे करोड़ का ड्रग

दरअसल लारेंस बिश्नोई पर NDPS और UAPA का केस दर्ज किया है। गुजरात पुलिस का आरोप है कि लारेंस बिश्नोई ने पाकिस्तान से समुंदर के रास्ते से ship से मंगवाया था। एक सौ चौरानबे करोड़ का ड्रग जिसे कॉस्ट गार्ड और गुजरात एटीएस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़ा था। दरअसल साल 2022 में गुजरात एटीएस और कॉस्ट गार्ड ने ज्वाइंट ऑपरेशन में पाकिस्तान से आ रही "AL- TAYYASA" बोट को जब्त किया था। बोट में सवार 6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था।

6 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार

बोट से तकरीबन 34 किलो हेरोइन पकड़ी गई थी जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत लगभग 194 करोड़ थी। गिरफ्तार पाकिस्तानियों में से एक आरोपी अब्दुल्ला ने पूछताछ में खुलासा किया था कि बरामद ड्रग लारेंस बिश्नोई के कहने पर पाकिस्तान से लाई जा रही थी। पहले इसी केस में NDSP का केस दर्ज किया गया था लेकिन अब गुजरात पुलिस ने UAPA का सेक्शन भी लगाया है। बुधवार को पंजाब की भटिंडा जेल से बिश्नोई को गुजरात पुलिस ने कस्टडी में लिया और फ्लाइट से गुजरात लेकर गई।

    follow google newsfollow whatsapp