कैमरा में कैद हुआ सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाला शूटर, लॉरेंस गैंग का हाथ?

14 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 14 2024 11:35 AM)

follow google news

Salman khan: सलमान खान के घर के बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई.

Salman khan: सलमान खान के घर के बाहर रविवार सुबह 5 बजे फायरिंग की गई. सलमान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने 2 बाइक सवारों ने 4 राउंड फायर किए. घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच जांच के लिए पहुंच गई है. हमलावर का एक्सक्लूसिव वीडियो क्राइम तक के हाथ लगा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बाइक सवार बदमाश आए और फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग करने के बाद वहां से भाग निकले आरोपी.

जिस वक्त फायरिंग हुई, उस वक्त सलमान अपने घर में ही थे। खान को लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग ने जान से मारने की धमकी दी थी.

फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की

घटना की खबर मिलते ही मुंबई पुलिस, क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंच गई. सलमान के घर के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। हमलावरों की पहचान करने के लिए आस-पास के CCTV फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं, साथ ही लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.

मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई ने दी थी सलमान को धमकी

मार्च 2023 में लॉरेंस बिश्नोई से धमकी मिलने के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. उन्हें महाराष्ट्र सरकार की तरफ से Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है.

NIA ने कहा था कि खान उन 10 लोगों की लिस्ट में टॉप पर हैं, जिन्हें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने मारने की धमकी दी थी। 1998 के काले हिरण के शिकार घटना से बिश्नोई समुदाय नाराज है, जिसका हवाला देते हुए लॉरेंस ने एक TV इंटरव्यू में उन्हें मारने की धमकी दी थी.

धमकी के बाद मिली Y+ सिक्योरिटी, 11 जवान साथ रहते हैं

सलमान के साथ पहले महाराष्ट्र पुलिस के जवान रहते थे, लेकिन धमकी मिलने के बाद उन्हें Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. इस सुरक्षा घेरे में सलमान के साथ 11 जवान हर समय साथ रहते हैं, इसमें एक या दो कमांडो और 2 PSO भी शामिल होते हैं। सलमान की गाड़ी के आगे और पीछे एस्कॉर्ट करने के लिए दो गाड़ियां हमेशा रहती हैं। इसके साथ-साथ सलमान की गाड़ी भी पूरी तरह बुलेटप्रूफ है.

    follow google newsfollow whatsapp