भालू ने दुकान का फ्रिज खोला और गटागट पी गया दूध, सामने आया Video

26 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 26 2023 6:30 PM)

follow google news

Bear Viral Video: राजस्थान के हिBear Viral Video: राजस्थान के हिल स्टेशन माउंटआबू में एक भालू का वीडियो सामने आया है.

Bear Viral Video: राजस्थान के हिल स्टेशन माउंटआबू में एक भालू का वीडियो सामने आया है. जंगल का यह शर्मीला जीव अक्सर आबादी वाले इलाकों और पर्यटन स्थलों पर देखा जाता है. रात में मौका मिलते ही भालू दुकानों में घुस जाते हैं. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.

लोगों का कहना है कि माउंट आबू के आबादी क्षेत्र में भालूओं का आना अब आम बात हो गई है. इन्हें शहर के अलग-अलग इलाकों में देखा जा रहा है. भोजन की तलाश में जंगल के ये जीव आबादी क्षेत्र की ओर बढ़ रहे हैं। वे रात के अंधेरे में सुनसान दुकानों को निशाना बना रहे हैं.

Bear Viral Video

वायरल वीडियो में एक भालू दूध की दुकान में घुसकर दूध के कैरेट गिराता नजर आ रहा है. भालू दुकान में रखे फ्रीजर को खोलता है और उसमें रखा दूध पीता है. भालू की ये हरकतें दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गईं.

जहां एक अन्य वीडियो में लोग रिहायशी इलाके में घूम रहे भालू को भगाते नजर आ रहे हैं, वहीं एक वीडियो में पर्यटक स्थल पर पर्यटकों के पास मौजूद भालू को लोग भगा रहे हैं. माउंट आबू में ऐसे नज़ारे अब रोज़ की बात हो गई है. जंगल से शहरी क्षेत्र में प्रवेश कर रहे भालुओं के कारण यहां के दुकानदार चिंतित हैं. कुछ लोग रात को जागकर दुकानों की रखवाली करने लगे हैं.

भालू जंगल से भोजन की तलाश में माउंट आबू के शहरी क्षेत्र में आते हैं. आइए यहां बिखरे कूड़े-कचरे में खाने के लिए कुछ खोजें। कभी-कभी वे बंद दुकानों में तोड़फोड़ करते हैं. ऐसे में भालू के हमले से कोई अनहोनी घटना घटने का डर है.

    follow google newsfollow whatsapp