घर के बाहर टहल रहे BJP नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने

13 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 13 2023 2:30 PM)

follow google news

Up Crime News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दिनदहाड़े हुई दिल दहला देने वाली घटना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता की दर्दनाक मौत हो गई.

Up Crime News: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दिनदहाड़े हुई दिल दहला देने वाली घटना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता की दर्दनाक मौत हो गई. यह घटना न्यू मुरादाबाद की पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी में हुई. जब भाजपा नेता अनुज चौधरी सोसायटी के बाहर चला रहे थे, तभी तीन हमलावरों ने उन पर हमला कर दिया और गोलियां चला दीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. गंभीर हालत में चौधरी को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हमला उस वक्त हुआ जब बीजेपी नेता अपने भाई के साथ सोसायटी के बाहर थे. घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जो घटना पर प्रकाश डाल रहा है.

हत्या के वीडियो फुटेज में अनुज चौधरी को गोली लगने के बाद जमीन पर गिरते हुए दिखाया गया है. इसके बावजूद हमलावर उन्हें लगातार कई गोलियां मारते रहे. घटना की सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. कई पुलिस स्टेशन सक्रिय रूप से अपराधियों का पीछा करने में लगे हुए हैं. मृतक भाजपा नेता अनुज चौधरी, जो ब्लॉक प्रमुख पद के भी दावेदार थे, महज 35 वर्ष के थे.

मृतक भाजपा नेता अनुज चौधरी,

हमलावर अचानक पीछे से मोटरसाइकिल पर आए और अनुज पर गोलियां चला दीं. उसका भाई, जो घटनास्थल पर मौजूद था, प्रतिक्रिया करने में असमर्थ था और हमलावर गोलीबारी के बाद भागने में सफल रहे. गंभीर रूप से घायल अनुज को पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. यह भी बताया जा रहा है कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव लड़ने के बाद से ही अनुज का कुछ लोगों से मतभेद चल रहा था. हालांकि वह चुनाव हार गए थे, लेकिन उन्होंने मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी शुरू कर दी थी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के अनुसार, शाम के समय अनुज अपने भाई के साथ पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी के गेट के बाहर समय बिता रहे थे, तभी अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं. एसएसपी ने खुलासा किया कि हमलावरों ने गोलीबारी को अंजाम देने के लिए .315 बोर और .32 बोर पिस्तौल का इस्तेमाल किया. परिजनों के बयान के आधार पर दो लोगों को संदिग्ध बनाते हुए मामला दर्ज किया गया है. आरोपी संभल जिले के रहने वाले हैं, जबकि अनुज भी संभल का ही रहने वाला था. दो सर्कल अधिकारियों और तीन पुलिस स्टेशनों के कर्मियों सहित पुलिस टीमें मामले पर सक्रिय रूप से काम कर रही हैं.

    follow google newsfollow whatsapp