Video: 34 हजार करोड़ का घोटाला, रसूखदारों का जेल से खेल, डीएचएफएल के मालिकों पर मेहरबान पुलिस

29 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 29 2023 2:50 PM)

follow google news

Mumbai Jail Exclusive Video: अस्पताल की पार्किंग में उनकी लग्जरी कारें खड़ी की जाती थीं और पार्किंग लॉट को मीटिंग स्पॉट में तब्दील कर दिया जाता था।

मुंबई से दीपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट

Mumbai Jail Exclusive Video: DHFL के पूर्व प्रमोटर वधावन बंधु यूं तो मुंबई की तलोजा जेल में बंद है। हैरानी की बात ये है कि पैसे और रसूख के बल पर जेल से खेल चल रहा था। आजतक ने इस खेल का खुलासा किया है। डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन को जेल से मेडिकल के लिए लाया ले जाया जाता था। इस दौरान उनके लिए ऐशो आराम का पूरा इंतजाम किया जाता था। 

रसूखदारों का जेल से खेल 

अस्पताल की पार्किंग में उनकी लग्जरी कारें खड़ी की जाती थीं और पार्किंग लॉट को मीटिंग स्पॉट में तब्दील कर दिया जाता था। दोनों भाईयों के इस कारनामों का वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों भाई मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं और लैपटॉप भी इस्तेमाल कर रहे हैं। 

 

रसूखदारों का जेल से खेल 

 

वधावन भाईयों के लिए घर का खाना और एनर्जी ड्रिंक्स 

हैरानी की बात ये है कि इस मीटिंग के दौरान वधावन परिवार के लोग और उनके दोस्त भी मिला जुला करते थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि जेल में ट्रायल फेस कर रहे वधावन भाईयों के लिए घर का खाना और एनर्जी ड्रिंक्स मुहैया कराया जाता था। पुलिसकर्मी प्राइवेट कारों के आस पास खड़े रहते थे। 

डिप्टी सीएम देवेंद्र फणवीस ने कहा जांच होगी

जानकारी के मुताबिक डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन को हफ्ते में तीन चार बार जेल से हॉस्पिटल ले जाया जाता था। परिवारजनों से मुलाकात प्राइवेट मीटिंग का सिलसिला कई घंटो तक चलता रहता था। आजतक के खुलासे के बाद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फणवीस ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। यहां तक कि डीसीपी संजय पाटिल ने कहा कि दोनों आरापियों को नवीं मुंबई का स्टाफ जे जाया करता था। जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

 

17 बैंकों से 34 हजार करोड़ का घोटाला

 

17 बैंकों से 34 हजार करोड़ का घोटाला

गौरतलब है कि डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन पर 17 बैंकों के 34 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप है। धीरज को 26 अप्रैल 2020 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। डीएचएफएल के पूर्व प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन के खिलाफ सीबीआई भी जांच कर रही है। 

    follow google newsfollow whatsapp