Kanpur Murder Video : देखिए रचिता का वीडियो, जिसमें वो डरी-सहमी लग रही है!

01 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 1 2023 1:25 PM)

follow google news

Kanpur Murder Video : देखिए रचिता का वीडियो, जिसमें वो डरी-सहमी लग रही है!

रंजय के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Kanpur Murder Video : यूपी के कानपुर में कपड़ा कारोबारी के बेटे कुशाग्र की मौत से लोगों में हड़कंप मच गया है। टीचर रचिता और उसके प्रेमी प्रभात ने मिलकर कुशाग्र की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। दरअसल, मनीष कनोडिया की पत्नी ने मार्च में एक बच्ची को जन्म दिया था। करीब 20 दिन पहले इस बच्ची से मिलने के बहाने रचिता अपने प्रेमी प्रभात शुक्ला के साथ कुशाग्र के घर पर पहुंची थे। किसी को इस बात की भनक भी नहीं थी कि दोनों के मन में क्या चल रहा था।

जांच में पता चला है कि प्रभात कुछ दिन पहले सट्टे में काफी रुपये हार गया था। वह इस बात से बहुत ज्यादा परेशान था, इसलिए कर्ज उतारने के लिए प्रभात ने कुशाग्र की किड़नैप करने की योजना बनाई थी। रचिता ने प्रभात का साथ सिर्फ पैसों की वजह से दिया था, क्योंकि प्रभात और रचिता ने सोचा था कि वह फिरोती के पैसों से हिमाचल जाकर सैटल हो जाएंगे।

रचिता ने कुशाग्र को 7 सालों तक ट्यूशन पढ़ाया था। लिहाजा दोनों में नजदीकियां थी। रचिता की प्रभात से भी नजदीकियां थी। उसने जो स्कूटी खरीदी थी, वो प्रभात के नाम से खरीदी थी।

जांच में ये बात सामने आई है कि हत्यारोपी प्रभात और रचिता ने दिवाली से पहले हिमाचल प्रदेश जाने की तैयारी कर रखी थी। रचिता मूल रूप से हिमाचल की है। उसके माता-पिता नहीं हैं। वो अकेली कानपुर में रहती थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि फिरौती की रकम वसूलने के बाद रचिता और प्रभात यहां से फरार होने की तैयारी में थे।

प्रभात ने कुशाग्र के घर फिरौती वाला लेटर फेंकने के बदले दोस्त को भी मोटी रकम देने का वादा किया था। रचिता ने प्रभात के साथ साझे में किस्तों पर स्कूटी ली थी। उस स्कूटी की किस्त का समय हो चुका था। जहां से पुलिस को कुशाग्र का शव बरामद हुआ है, वहां नशीला पदार्थ, रस्सी और रजाई-गद्दे पड़े थे।

    follow google newsfollow whatsapp