बृजभूषण शरण का पक्ष लेने पर हरियाणवी बाउंसरों ने टोलकर्मी को पीट-पीटकर मार डाला, मृतक के पिता का आरोप

19 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 19 2023 2:35 PM)

follow google news

Bihar Crime News: बिहार के आरा में महज 50 रुपये की चोरी के आरोप में टोल प्लाजा के हरियाणवी बाउंसरों द्वारा एक टोलकर्मी की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है.

Bihar Crime News: बिहार के आरा में महज 50 रुपये की चोरी के आरोप में टोल प्लाजा के हरियाणवी बाउंसरों द्वारा एक टोलकर्मी की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. जहां चोरी के आरोप में टोल कर्मी की पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि दर्जनों लोग प्लास्टिक के डंडों से टोल टैक्स कर्मी की पिटाई कर रहे हैं. इस बीच पीड़ित टोल कर्मी अपनी जान बख्शने के लिए रहम की भीख मांग रहा है, फिर भी टोल प्लाजा के बाउंसर द्वारा उसे लगातार पीटा जा रहा है. हालांकि अब जो वायरल वीडियो देखा जा रहा है उसमें पिटाई करने वाले की जेब से कुछ पैसे भी निकल रहे हैं साथ ही उसे पीटने वाले लोग बार-बार टोल कर्मियों का नाम लेने का दबाव बना रहे हैं. 

टोलकर्मी के साथ मारपीट का वीडियो

दरअसल, टोलकर्मी के साथ मारपीट का वीडियो बीते शुक्रवार को एनएच 922 फोरलेन स्थित कोईलवर थाना क्षेत्र के कुल्हड़िया टोल प्लाजा का है. वीडियो वायरल होने के बाद एसपी प्रमोद कुमार ने टोल बाउंसर व अन्य कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया. कोईलवर थाना क्षेत्र के आरा-पटना फोरलेन पर कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर काम करने वाले उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के मजदूर बलवंत सिंह की पिटाई का वीडियो वायरल हो गया है. मामला बृजभूषण सिंह से भी जुड़ा है.

बलवंत सिंह : बलवंत की मौत की खबर मिलते ही कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर हड़कंप मच गया

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के निवासी सूर्य नारायण सिंह का पुत्र बलवंत सिंह नामक युवक नवनिर्मित कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर सुपरवाइजर था.  उस पर चोरी का आरोप लगा, जिसके बाद टोल प्लाजा पर काम करने वाले बाउंसर उसे नजदीकी होटल की छत पर ले जाकर जानवर की तरह पीट रहे हैं और उसकी जेब से पैसे निकाल रहे हैं. जब बाउंसर पिटने से तंग आ जाता है तो उसे गोंडा जाने वाली ट्रेन में बिठा दिया जाता है. गोंडा जाने के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई और यहां वीडियो वायरल हो गया.

मौत की जानकारी मिलते ही सभी आरोपी फरार हो गए

बलवंत की मौत की खबर मिलते ही कुल्हड़िया टोल प्लाजा पर हड़कंप मच गया. टोल प्लाजा चलाने वाली कंपनी ने हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी कर्मियों को कहीं और भेज दिया है. होटल के कमरे में रहने वाले मैनेजर व अन्य हरियाणवी व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कर्मी बाउंसरों सहित फरार हो गए.

यूपी पुलिस की शुरुआती पूछताछ में छह लड़कों के नाम सामने आए हैं. इसमें हरियाणा के रोहतक निवासी अभिमन्यु शर्मा, सुनील जाखड़, सुमित, विक्रम कौशिक और यूपी निवासी ज्ञानेंद्र सिंह व सागर गोलू की संलिप्तता सामने आ रही है. 

बृजभूषण सिंह से भी जुड़ा है विवाद
युवक की मौत के बाद टोल कर्मी भी कह रहे हैं कि आम दिनों में राजनीतिक बातें होती थी तो मृतक बलवंत बृज भूषण सिंह के पक्ष में बात कर रहा था जिससे हरियाणा में रहने वाले बाउंसर नाराज थे बलवंत सिंह लेकिन पैसे चुराने का आरोप लगने के बाद, उन्होंने उससे सारा बदला लिया और उसकी जान लेने को तैयार हो गए.

टोल प्लाजा बनने के बाद आए दिन मारपीट व विवाद होता रहता है

जब से कुल्हड़िया टोल प्लाजा बना है, तब से टोल कर्मियों की लापरवाही के कारण लगभग हर दिन विवाद हो रहे हैं. टोल कंपनी ने कुछ दबंग किस्म के स्थानीय लड़कों को काम पर रखा है, जो अक्सर वाहन चालकों से मारपीट करते हैं. पिछले दिनों जिला परिवहन संघ के एक पदाधिकारी ने भी टोल प्लाजा पर वाहन चालकों से बार-बार बदसलूकी करने की शिकायत की थी. एसपी ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश

    follow google newsfollow whatsapp