Lawrence Bishnoi Video: गैंगस्टर-आतंकी कनेक्शन मामले में लॉरेंस विश्नोई पर कसा शिकंजा, 7 दिन की एनआईए रिमांड पर लॉरेंस

18 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 18 2023 3:08 PM)

follow google news

Lawrence Bishnoi: सोमवार शाम पंजाब की भटिंडा जेल से पंजाब पुलिस लारेंस को लेकर दिल्ली पहुंची थी, मंगलवार 12 बजे कड़ी सुरक्षा में लॉरेंस की पेशी हुई।

Lawrence Bishnoi Remand: गैंगस्टर-आतंकी कनेक्शनमामले में गैंगस्टर लारेंस विश्नोईपर शिकंजा कसता जा रहा है। दिल्ली की कोर्ट ने लॉरेंस की सात दिनों की पुलिस रिमांड मंजूर कर ली है। अब अगले सात दिनों तक एनआईए की टीम लारेंस से पूछताछ करेगी। पहली बार लॉरेंस से उसके आतंकी गठजोड़ के बारे में पूछताछ की जाएगी।

दिसंबर 2022 में एनआईए ने तीन एफ आई आर दर्ज की थी। उनमें से एक एफ आई आर लिखा गया था कि कैसे आतंकवादी संगठन अंतरराष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर से हथियारों की तस्करी करते हैं। किस तरीके से पाकिस्तान से ड्रोन से हथियार हिंदुस्तान पहुंचाए जाते है। इसके बाद इन हथियारों को पहुंचाया जाता है देश के कुख्यात माफिया सरगना और बदमाशों के पास। स्मगल कर आए इन हथियारों का इस्तेमाल संगठित अपराध सिंडिकेट के लोग करते हैं।

 

पेशी पर लॉरेंस

 

सूत्रों की माने तो एनआईए की जांच में यह बात सामने आई थी कि बाबर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स जैसे प्रतिबंधित समूहों माफिया समूह के देश में मौजूद नेटवर्क का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। यह लोग युवाओं को देश के खिलाफ भड़काने का भी काम कर रहे हैं। अब एनआईए की टीम लॉरेंस बिश्नोई इस हकीकत को समझने की कोशिश करेंगे कि किस तरीके से यह प्रतिबंधित समूह माफियाओं के नेटवर्क का इस्तेमाल देश के खिलाफ कर रहे है।

इसके पहले एनआईए ने मोहली आरपीजी हमले मामले में लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत मे लेकर पूछताछ की थी। अब देखना ये होगा इस बार एनआईए किस तरह के राज लारेंस से निकला पाती है।

    follow google newsfollow whatsapp