फुटबॉल मैच के दौरान भीड़ हुई बेकाबू,, भगदड़ में 9 की मौत, 100 घायल; 500 से ज्यादा लोगों को किया रेस्कयू

21 May 2023 (अपडेटेड: May 21 2023 1:43 PM)

follow google news

World Crime News: सेंट्रल अमेरिका के अल सल्वाडोर में फुटबॉल मैच के दौरान एक बड़े हादसे के चलते 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं, तकरीबन 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए है.

 

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर सामने आई है जिसमें बताया जा रहा है कि अल सल्वाडोर में लोकल टीम का मैच था. जिसके दौरान ये हादसा हुआ.    

अल सल्वाडोर की नेशनल सिविल पुलिस ने यह जानकारी दी कि मैच देखने के लिए भीड़ ने स्टेडियम में घुसने की कोशिश की, इसी दौरान भगदड़ मच गई. जिसमें दम घुटने से 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तकरीबन 100 से ज्यादा लोग भगदड़ में गंभीर रूप से घायल भी हुए है. पुलिस ने रेसक्यू में 500 से ज्यादा लोगों को भी बाहर निकाला है.

Football match in El Salvador, America

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अल सल्वाडोर की स्थानीय टीमें एलियांजा और एफएएस के बीच फुटबॉल मैच था। दोनों ही टीमें को अल सल्वाडोर में खासा पसंद की जाती है. मैच को देखने के लिए स्टेडियम के गेट पर भारी भीड़ जमा हो गई थी और लोग मैच का लुफ्त उठाने के लिए जबरदस्ती स्टेडियम में अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे. उसी दौरान लोगों में भगदड़ मच गई और बड़े हादसे का रूप ले गई.    

अमेरिका की नेशनल सिविल पुलिस ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी. भगदड़ में 9 लोगों के मरने की पुष्टि की है. मरने वालों में 7 पुरुष और 2 महिला शामिल है. सुरक्षा एजेंसी की ओर से बताया गया है कि 2 लोगों की हालत गंभीर है. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं रेस्क्यू कमांडो कार्लोस फ्यूएंटेस ने बताया कि करीब 500 लोगों को रेस्क्यू किया और 100 से ज्यादा लोगों को अस्पतालों भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों की हालत थोड़ी गंभीर थी.

मैच शुरू होने के लगभग 16 मिनट बाद यह हादसा हुआ, जिसके कारण खेल को रद्द कर दिया गया। अल सल्वाडोर के राष्ट्रपति नायब बुकेले ने हादसे के बाद कहा कि इस घटना की पुलिस गहनता से इनवेस्टीगेट करेगी। उन्होंने कहा जो भी इस में आरोपी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी और उनके किसी भी तरह से बक्शा नहीं जाएगा.

ये खबर Crime Tak के साथ इंटर्नशिप कर रहे गिरीश कुमार अंशुल ने लिखी है

    follow google newsfollow whatsapp