Video: देखिए चलता फिरता पुलिस स्टेशन, दिल्ली पुलिस की नई पहल, मोबाइल पुलिस थाने की शुरुआत

07 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 7 2023 7:40 PM)

follow google news

Delhi Police Video: एक बस के अंदर दिल्ली पुलिस ने चलते फिरते पुलिस स्टेशन को बनाया है इस बस को पूरी तरीके से मॉडिफाई किया गया है ऊपर हूटर्स लगाए गए हैं।

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Police Video: राजधानी दिल्ली के लोगों को तुरंत मदद मुहैया करवाने के लिए सेंट्रल दिल्ली पुलिस ने एक नई शुरुआत की है। G20 शिखर सम्मेलन के दौरान जब कई सड़कों पर चलना प्रतिबंधित होगा बार-बार विप मोमेंट्स के लिए रूट लगाए जाएंगे तो ऐसे में अगर आपको पुलिस की जरूरत पड़ती है तो आपकी एक कॉल पर पीसीआर वैन नहीं बल्कि पूरा का पूरा थाना आपके दरवाजे पर पहुंच जाएगा।

पहियों पर चलता फिर पुलिस थाना

दिल्ली के मिंटो रोड पर मौजूद यही वह दिल्ली पुलिस का चलता फिरता पुलिस स्टेशन है। एक बस के अंदर दिल्ली पुलिस ने चलते फिरते पुलिस स्टेशन को बनाया है इस बस को पूरी तरीके से मॉडिफाई किया गया है ऊपर हूटर्स लगाए गए हैं। वैन के चारों तरफ सीसीटीवी लगे गए हैं। अंदर एक ड्यूटी ऑफिसर भी मौजूद है। इसके अलावा जिस तरीके से थानों का कामकाज होता है इस मोबाइल वैन में भी इसी तरह काम होगा। 

अपराधी को गिरफ्तारी और हिरासत में भी लिया जाएगा

जरूरत पड़ने पर आपकी शिकायत ली जाएगी। शिकायत पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। अपराधी को गिरफ्तारी और हिरासत में भी ये चलता फिरता थाना ले सकेगा। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अगर यह मोबाइल प्रोजेक्ट सफल रहा और लोगों को इससे फायदा मिला तो इस तरीके के और भी चलते फिरते मोबाइल पुलिस स्टेशन दिल्ली में बनाए जाएंगे। 

    follow google newsfollow whatsapp