Video: हैरान कर देगा गोल्ड स्मगलिंग का ये वीडियो, जूड़े में छिपाया लाखोंं का सोना

29 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 29 2023 4:06 PM)

follow google news

Delhi Custom Gold Video: कस्टम विभाग ने आईजीआई हवाई अड्डा, टर्मिनल-3 दिल्ली पर तस्करी का सोना पकड़ा है जिसे बड़ी ही चालाकी से जूड़े के बैंड में छुपाया गया था।

Delhi Custom Gold Video: विशेष जानकारी के आधार पर एयरपोर्ट कस्टम्स, आईजीआई एयरपोर्ट, नई दिल्ली के अधिकारियों ने 25 अगस्त को दुबई से टी-3 आईजीआई एयरपोर्ट नई दिल्ली पहुंचे यात्रियों की जांच शुरु की तो इस तस्करी का खुलासा हुआ। 

चार अंडाकार आकार के सोने के पेस्ट वाले कैप्सूल

कस्टम की जांच के दौरान सोने की तस्करी के तीन अलग-अलग मामले सामने आए हैं। यात्रियों के सामान की गहन जांच और तलाशी के बाद कस्टम को सोने के पेस्ट वाले 8 अंडाकार आकार के कैप्सूल बरामद हुए। जांच की गई तो पेस्ट से कुल 1810 ग्राम शुद्ध सोना निकाला गया, जिसका टैरिफ मूल्य तिरानबे लाख सड़सठ हजार छह सौ उनतीस आंका गया है। एक महिला यात्री अपने बालों के जूड़े में छुपाकर चार अंडाकार आकार के सोने के पेस्ट वाले कैप्सूल ले जा रही थी, जिनका वजन कुल 870 ग्राम था।  बरामद सोने को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत जब्त कर लिया गया है।

15 अगस्त को 5.319 किलोग्राम सोने की 50 चेन बरामद

हाल ही में  दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम ने ताशकंद से आए 8 लोगों को 5.319 किलोग्राम सोने की 50 चेन के साथ पकड़ा था। सोने की चेन की कीमत 2.93 करोड़ रुपये बताई गई। बरामद सोने की चेन को जब्त कर लिया गया था। 15 अगस्त के दिन आईजीआई हवाई अड्डे नई दिल्ली के सीमा शुल्क अधिकारियों ने उड़ान संख्या एचवाई 421 की तलाशी के दौरान सोना की जब्ती की थी। 

    follow google newsfollow whatsapp