9 साल से बन रहा ये पुल 9 सेकेंड के अंदर ढहा, अब होगी दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई

05 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 5 2023 8:53 PM)

follow google news

Bhagalpur Bridge Collapsed: बिहार से पुल गिरने की डरावनी तस्वीरें सामने आई है। आखिर क्यों बिहार के भागलपुर में बन रहा ये पुल गंगा की लहरों में समा गया ? वो भी एक ऐसा पुल जो अब तक 1700 करोड़ से ज़्यादा रुपए खा चुके हैं।

रोहित सिंह, शशि भूषण के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Bihar Bridge Collapsed : बिहार से पुल गिरने की डरावनी तस्वीरें सामने आई है। आखिर क्यों बिहार के भागलपुर में बन रहा ये पुल गंगा की लहरों में समा गया ? वो भी एक ऐसा पुल जो अब तक 1700 करोड़ से ज़्यादा रुपए खा चुके हैं। 9 साल से ये पुल बन रहा है, आखिर कौन सा भ्रष्टाचार इस पुल को निगल गया? बिहार में भागलपुर के अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच बना ये पुल गिरा, तो इसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है।  हर कोई इस बात को लेकर हैरान है कि निर्माणाधीन पुल आखिर गिर कैसे गया? सरकार का कहना है कि इस संबंध में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

रविवार को शाम के 6 बजने जा रहे थे, अचानक से गंगा किनारे खड़े लोगों को गड़गड़ाहट की आवाज़ आने लगती है। सबकी नजरें अगुवानी-सुल्तानगंज पुल की तरफ घूम जाती हैं। लोग अपने अपने मोबाइल फोन निकाल लेते हैं और भ्रष्टाचार से बना ये पुल लोगों के कैमरों में कैद हो जाता है।

जिस तरह से ये पुल गिरा, ऐसा लगा कि जैसे डायटामाइट लगाकर, जानबूझकर ये पुल गिराया गया हो, लेकिन ऐसा कतई नहीं था, बल्कि खराब मैटेरियल से बनाए गए इस पुल के पिलर, बोझ नहीं सह पाए और लड़खड़ाते हुए पिलर पुल को गंगा में ले डूबे। 

    follow google newsfollow whatsapp