बिहार के भागलपुर में बड़ा हादसा, नदी पर बन रहा पुल गिरा, सामने आया VIDEO

04 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 4 2023 7:57 PM)

follow google news

Bihar Bridge : बिहार के भागलपुर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. गंगा पर बन रहा सुल्तानगंज-अगुवानी फोर लेन पुल फिर नदी में डूब गया.

bihar bridge collapse: बिहार के भागलपुर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. गंगा पर बन रहा सुल्तानगंज-अगुवानी फोर लेन पुल फिर नदी में डूब गया. जानकारी मिल रही है कि 30 से ज्यादा स्लैब यानी करीब 100 फीट का हिस्सा गिर गया है. इस पुल का निर्माण खगड़िया और भागलपुर जिलों को जोड़ने के लिए किया जा रहा था. पूल गिरने की घटना को लोगों ने अपने कैमरों में कैद किया. इस पुल की लागत करीब 1750 करोड़ रुपये है और यह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है. पिछले साल अप्रैल में इस पुल का एक हिस्सा भी ढह गया था.

bihar bridge collapse

खगड़िया -अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच बन रहे पुल के टूटने का वीडियो सामने आया है. देखते ही देखते पूरा पुल गंगा नदी में समा गया. हैरानी की बात ये है कि 2 साल पहले भी इस पुल का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया था. 4 साल पहले सीएम नीतीश कुमार ने इस पुल का शिलान्यास किया था.

बताया जा रहा है कि ये पुल 1717 करोड़ की लागत से तैयार किया जा रहा था. इस निर्माणाधीन पुल के कुछ हिस्से को अप्रैल में आंधी के कारण भी नुकसान पहुंचा था. खगड़िया -अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बन रहा महासेतु का बीच का हिस्सा ध्वस्त हो गया. पुल का उपरी भाग नदी में समा गया है.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि निर्माणाधीन पुल का सुपर स्ट्रक्चर गिरा है. हालांकि अभी तक पुल गिरने की वजह साफ नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि पुल के तीन पाए के ऊपर बना स्ट्रक्चर भरभराकर गिर गया. भागलपुर के सुल्तानगंज में बन रहा यह सेतु खगड़िया और भागलपुर को आपस में जोड़ेगा. 

    follow google newsfollow whatsapp