अंधविश्वास के चलते बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई, डायन कहकर बिजली के पोल से बाँधा

27 May 2023 (अपडेटेड: May 27 2023 6:09 PM)

follow google news

Bihar Shocking Video: वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवकों ने एक वृद्ध महिला को बिजली के खंबे से सटाकर एक रस्सी से उसके दोनों हाथ कसकर बांधे हुए हैं।

Bihar Shocking Video: बिहार के आरा जिले में अंधविश्वास का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ युवकों ने एक बुजुर्ग महिला के साथ बदसलूकी की। बूढ़ी महिला को कुछ शरारती युवको ने डायन कहकर पीटा फिर बिजली के खंबे से बांध दिया। इस घटना के बाद से ही पीड़ित महिला और उसका परिवार बेहद डरा हुआ है।  परिवार वालों ने डर-डर के आरोपियों के नाम बताए। इस घटना का एक वीडियो भी वारल हो रहा है। घटना सहार थाना क्षेत्र के पतरिया गांव की है। 

बुजुर्ग महिला को बिजली के खंबे से बांधा

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि युवकों ने एक वृद्ध महिला को बिजली के खंबे से एक रस्सी से उसके दोनों हाथ कसकर बांधे हुए हैं। डायन के नाम पर ये तमाशा काफी देर तक चलता रहा। इस घटना की जानकारी मिलने पर सहार थाना क्षेत्र पुलिस की 112 टीम गांव में पहुंची। पुलिस भी ये मंजर देखा पुलिस वालों ने तुरंत महिला को खंभे से खोला। पुलिस ने इस मामले में पीड़ित महिला के बेटे आलोक कुमार की तहरीर पर गांव के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ सहार थाना में मामला दर्ज किया है।

डायन कहकर विधवा पर ढाए जुल्म 

जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला भोजपुर के पतरिया गांव की रहने वाली विधवा है। खुलासा हुआ है कि वृद्ध महिला की पोल में बांधकर पिटाई करने वाले आरोपी उसी के पड़ोसी हैं। पीड़ित महिला ने मनीष और कमल दो आरोपियों के नाम बताए हैं। दरअसल गांव के लोगों को विधवा महिला के डायन होने का शक है। लोगों का अंधविश्वास है कि घरों में होने वाली बीमारी के पीछे का कारण ये विधवा महिला ही है। यही वजह थी कि बुजुर्ग महिला के साथ बदसलूकी की गई। बुजुर्ग को बिजली के खंभे में बांधे जाने के दौरान किसी ग्रामीण ने वीडियो बना लिया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसे वायरल कर दिया। 

चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज

साथ ही मामले में फोन पर बताते हुए पिरों अनुमंडल के एसडीपीओ राहुल कुमार सिंह ने कहा की, "महिला को डायन बताकर पिटाई करने के मामले में सहार थाने में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. साथ ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी भी कर रही है. अब जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर, उनके खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकता में कानूनी कार्रवाई होगी"। 

Note : ये खबर क्राइम तक के साथ इंटर्नशिप कर रहीं तृषा वर्मा ने लिखी है.

    follow google newsfollow whatsapp