Exclusive Video: ड्राई फ्रूट में लाखों का चमचमाता सोना, काजू बादाम के साथ लाखों की सोने की तस्करी, Video देखकर हैरान रह जाएंगे!

21 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 21 2023 3:20 PM)

follow google news

Bengaluru Exclusive Video: कस्टम अधिकारियों ने ड्राईफ्रूट में रख कर तस्करी किया जा रहा 15 लाख का सोना जब्त किया है।

Bengaluru Exclusive Video: बेंगलुरु के केम्पेगोडा हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने भारी मात्रा में सोने की खेप बरामद की है। एक ही दिन में कई तस्करी के मामलों का खुलासा किया गया है। एक केस में तस्कर सोने को ड्राइफ्रूट में छुपा कर ला रहा था। गल्फ एयर फ्लाइट जीएफ 282 के माध्यम से कुवैत से आ रहा एक भारतीय मूल का यात्री गिरफ्तार किया गया। आरोपी के कब्जे से कस्टम अधिकारियों को 15 लाख 16 हजार रुपए का सोना बरामद हुआ है। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक इस तस्करी के सोने का वजन 254 ग्राम है। सोने के चौकोर टुकड़ों को बड़ी ही चालाकी से ड्राइफ्रूट के साथ मिलाकर रखा गया था। कस्टम ने सोने के 40 टुकड़े और 01 आईफोन 14 प्रो मैक्स भी बरामद किया है। 

मलाशय में पेस्ट के रूप में 34.4 लाख रुपये सोना

बेंगलुरु के केम्पेगोडा हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने एक दूसरे मामले में एक मलेशियाई मूल की महिला यात्री के इंटरसेप्ट किया। ये यात्री फ्लाइट संख्या एके-053 से कुआलालंपुर से आ रही है। जांच के दौरान पाया गया कि उसके मलाशय में पेस्ट के रूप में 34.4 लाख रुपये मूल्य का 578.27 ग्राम सोना मौजूद है।  

2.9 करोड़ का सोना बरामद 

हाल ही में ताशकंद से दिल्ली आने वाले आठ उज्बेकिस्तान यात्रियों की प्रोफाइलिंग के आधार पर टी-3 पर रोका था। इन यात्रियों पर सोने की तस्करी का शक था। जब वे ग्रीन चैनल पार कर अंतर्राष्ट्रीय आगमन हॉल के निकास द्वार की ओर आ रहे थे तो उन्हें रोक लिया गया। इनके बाद पचास सोने की चेन, जिनका कुल वजन 5319 ग्राम था। 

बैगेज ट्रॉली के पिछले पैनल पर छुपाया सोना

आठ विदेशी यात्रियों के समूह ने बैगेज ट्रॉली के पिछले पैनल पर चिपकाए गए एक खोखले धातु के बक्से में सोना छुपा रखा था। बरामद सोने की चेन जिनकी कीमत दो करोड़ नब्बे लाख बासठ हजार तीन सौ अस्सी पांच रुपये है। इन यात्रियों को सीमा शुल्क अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

    follow google newsfollow whatsapp