''मेरी उम्र का तो ख्‍याल कीजिए...'' आजम ने पुलिस की गाड़ी में बीच में बैठने से इस वजह से किया इनकार, .े

22 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 22 2023 1:50 PM)

follow google news

Azam Khan Family in Jail: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल से अलग सुधार गृहों में शिफ्ट कर दिया गया है.

Azam Khan Family in Jail: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल से अलग सुधार गृहों में शिफ्ट कर दिया गया है. आजम खान को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है, जबकि अब्दुल्ला आजम को हरदोई जेल भेज दिया गया है. शिफ्टिंग सुबह करीब 5 बजे हुई, शुरुआत में आजम खान पुलिस वाहन में चढ़ने से झिझक रहे थे.उन्‍होंने पुलिसवालों को अपनी उम्र और कमर में दर्द का हवाला दिया. इससे पहले आजम ने भी कहा था कि उनका एनकाउंटर हो सकता है.

यह पहली बार नहीं है जब आजम खान ने अपनी सुरक्षा को लेकर आशंका जताई है, वह पहले भी कई मौकों पर ऐसा कर चुके हैं. उन्होंने एक बार कहा था, "हमारा एनकाउंटर हो सकता है. कुछ भी संभव है." बोर्डिंग प्रक्रिया के दौरान, उन्होंने शुरू में यह कहते हुए पुलिस वाहन की मध्य सीट पर बैठने से इनकार कर दिया, "हमारी उम्र का लिहाज करें" बाद में उन्हें एक तरफ बैठाया गया औरउन्होंने अपने बड़े बेटे अदीब से अब्दुल्ला आजम और खुद के लिए कुछ सामान पहुंचाने के लिए कहा

आजम खान ने इससे पहले लगभग 819 रातें सीतापुर जेल में बिताई थीं, जहां उन्हें उच्च सुरक्षा वाले बैरक में रखा गया था. रामपुर जेल अधीक्षक एस.के. सिंह ने आजम खान को सीतापुर जेल में स्थानांतरित करने की पुष्टि की, जहां उन्हें उच्च सुरक्षा वाले बैरक में भी रखा जा रहा है.

उधर, पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम की हरदोई जेल में कड़ी सुरक्षा के बीच एंट्री हुई. सुबह करीब साढ़े आठ बजे पुलिस उसे लेकर हरदोई जिला कारागार पहुंची. अब्दुल्ला पारंपरिक पोशाक पहने हुए थे और शॉल ओढ़े हुए थे. स्थानांतरण के दौरान जेल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे. जेलर संजय कुमार ने बताया कि अब्दुल्ला आजम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है.

    follow google newsfollow whatsapp