मैट्रिमोनियल साइट्स पर Hi Fi प्रोफाइल वाला शातिर ऐसे करता था अमीर महिलाओं का शिकार

मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शातिर को दबोचने में कामयाबी हासिल की है जो मैट्रिमोनियल साइट्स पर जाकर महिलाओं से पहले दोस्ती करता था, फिर उन्हें शादी का झांसा देकर पूरी तरह से अपने कब्जे में कर लेता था और फिर करता था ठगी। ऐसा उनके कई राज्यों की महिलाओं के साथ किया।

CrimeTak

03 May 2024 (अपडेटेड: May 3 2024 11:37 AM)

follow google news

Hyderabad Man Cheating Women: हैदराबाद के उस शख्स को हिन्दी मसाला फिल्म लेडीज वर्सेस रिकी बहल शायद बहुत पसंद आई। तभी तो वो फिल्मी पर्दे की जिंदगी को असल जिंदगी में उतारने की फिराक में लग गया। और देखते ही देखते मैट्रिमोनियल साइट्स के जरिए उसने एक दो नहीं बल्कि कई राज्यों की आधा दर्जन से ज्यादा महिलाओं से लाखों रुपये ठग लिए। लेकिन अब वो मुंबई पुलिस की गिरफ्त में है। 

शादी का देता था बेहतरीन झांसा

मैट्रिमोनियल साइट पर पहले अपनी शानदार प्रोफाइल तैयार करता था। प्रोफाइल के जरिए संपर्क में आने वाली शादी करने को राजी महिला को शादी का बेहतरीन झांसा देता था, फिर अपनी चाशनी जैसी बातों में शिकार को फंसाता था और उसके बाद शुरू होता था उसका इमोशनल कार्ड खेलकर रकम ठगने का सिलसिला। लेकिन हर बार दांव सही लग जाए ये तो जरूरी नहीं। लिहाजा अबकी बार बाजी पलट गई। 

...और पुलिस पहुँच गई ठिकाने पर

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस ने हैदराबाद से जिस शख्स को गिरफ्तार किया उसका नाम इमरान अली फैज अली खान है। पुलिस का खुलासा है कि जब इस बारे में शिकायत मिली तो मामले को खंगालते खंगालते टैक्निकल सर्वेलॉंस के जरिए पुलिस हैदराबाद में इमरान के ठिकाने तक जा पहुँची थी। साउथ हैदराबाद में उसने अपना ठिकाना बना रखा था। मुंबई पुलिस के मुताबिक वो महिलाओं से शादी का वादा करके उन्हें ठगता था और उसकी शिकार कई राज्यों से हैं। 

42 साल की महिला ने की शिकायत

एक अधिकारी के मुताबिक इमरान अली को दक्षिण मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने पकड़ा। असल में ये मामला पुलिस की नज़रों में तब सामने आया जब पाइधोनी इलाके की एक 42 साल की महिला ने एक विवाह साइट पर अपनी प्रोफ़ाइल देखने के बाद आरोपी के खिलाफ 21.73 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई।

ठगी का धंधा 2023 से

पुलिस अधिकारी का कहना है कि इमरान ने ठगी का ये धंधा 2023 से शुरू किया और अब तक दर्जन भर के करीब महिलाओं को शादी का झांसा देकर उनसे रकम ठग चुका है। पुलिस की तफ्तीश का खुलासा है कि पिछले साल मई और अक्टूबर के बीच उसने अलग अलग बहानों से महिला से पैसे मांगे। महिला ने उन्हें अलग-अलग मौकों पर नकद के साथ-साथ ऑनलाइन लेनदेन के जरिए 21.73 लाख रुपये के पेमेंट किए।

कई राज्यों की महिलाओं को ठगा

पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि आरोपी इमरान ने इसी तरीके से महाराष्ट्र समेत अलग-अलग राज्यों में कई महिलाओं को ठगा। इमरान के खिलाफ हैदराबाद में कम से कम आठ मामले दर्ज हैं जबकि मध्य महाराष्ट्र के परभणी जिले में दो मामले सामने आए। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp