कश्मीर में हिंदुओं की हत्या के मामले में पुलिस को है श्रीनगर के एक गुंडे की तलाश!

Police searching for goon in srinagar target killings

CrimeTak

12 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:07 PM)

follow google news

श्रीनगर के डाउनटाउन का रहने वाला आतंकी मेहरान यासीन शाला पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर है। पुलिस को शक है कि पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों के इशारे पर उसने कश्मीर में इन हत्याओं की वारदात को अंजाम दिया है। मेहरान इसी साल जून में आतंकियों की टोली में शामिल हुआ था।

डाउनटाउन के जमालअता का रहने वाला इससे पहले नवा कदल इलाके में गुंडागर्दी किया करता था। पहले वो गुज्जर गैंग चलाने वाले शेख मेहरान अली के साथ था। एजेंसियों के मुताबिक मेहरान का पाकिस्तान में बैठे वाहिद ने आतंकी संगठन में भर्ती किया था और उसी के इशारे पर उसने इन हत्याओं को अंजाम दिया है। मेहरान के साथ एक और आतंकी था जिसकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

मेहरान ने अपने साथी आतंकी के साथ मिलकर दवाई की दुकान चलाने वाले माखन लाल बिंद्रू की भी हत्या की है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि श्रीनगर में गोलगप्पे की रेहड़ी लगाने वाले बिहार के रहने वाले वीरेन्द्र पासवान की हत्या किसी और आतंकी ने की है और इस हत्या में मेहरान का हाथ नहीं है।

अगस्त में मारे गए The Resistance Force (TRF) के मुखिया शेख अब्बास ने ही मेहरान को TRF में भर्ती किया था। एजेंसियों को लगता है कि आतंकी संगठन TRF ऐसे लोगों की भर्ती कर रहा है जिनका इतिहास आतंकवाद से नहीं जुड़ा हो और इन लोगों की पहचान पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां आसानी से ना कर पाएं।

इलाके की जानकारी रखने वाले मेहरान को इसी वजह से आतंकी संगठन में भर्ती किया गया है क्योंकि उसका अपराधिक इतिहास तो रहा है लेकिन वो किसी आतंकी संगठन का हिस्सा नहीं रहा है। पुलिस और कई एजेंसियां मेहरान की तलाश में लगी हुई है।

मेहरान को ढूंढने में आतंक विरोधी एजेंसी एनआईए भी छापेमारी कर रही है। TRF के लिए काम करने वाले लोगों के घरों पर छापेमारी की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही मेहरान उनकी गिरफ्त में होगा और फिर घाटी में दहशत फैलान की पूरी साजिश का पर्दाफाश हो पाएगा।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp