अमेरिका: लूट के लिए किया 80 किमी तक पीछा, सड़क पर नहीं घर में घुसकर उतारा मौत के घाट

Indian-origin CEO murdered in America, a miscreant who entered the house with the intention of robbing had shot

CrimeTak

30 Oct 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

follow google news

New York: अमेरिका (America) में एक फार्मास्युटिकल (Pharmaceutical) कंपनी के भारतीय मूल के CEO (Indian-origin CEO) की कथित तौर पर एक व्यक्ति ने डकैती के प्रयास में हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि भारतीय मूल के सीईओ कसीनो (casino) से लगभग 10,000 डॉलर जीतने के बाद अपने घर पहुंचे थे. अधिकारियों ने बताया कि मृतक सीईओ की पहचान ऑरेक्स लैबोरेट्रीज (Orex Laboratories) के प्रमुख श्रीरंगा अरवापल्ली (Sri Ranga Aravapalli) के रुप में की गई है. उनकी उम्र 54 साल के आसपास बताई जा रही है.

आरोपी ने घर तक किया पीछा
काउंटी अभियोजक योलान्डा सिस्कोन और प्लेन्सबोरो के पुलिस प्रमुख फ्रेड टेवेनर ने एक संयुक्त बयान में कहा कि जेकाई रीड-जॉन पर हत्या का आरोप है. उसने पेंसिल्वेनिया से अरवापल्ली का पीछा किया, जहां उन्होंने पार्क्स कैसीनो में 10 हजार डॉलर जीते थे. वह 80 किलोमीटर तक अरवापल्ली का पीछा करते हुए उनके घर प्लेन्सबोरो, न्यू जर्सी तक गया. जैसे ही अरवापल्ली घर में दाखिल हुए. वह पीछे के दरवाजे से अंदर घुसा और उन पर फायरिंग कर दी. उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

हत्या का आरोपी गिरफ्तार

पेंसिल्वेनिया में स्थानीय अधिकारियों ने हत्यारोपी रीड-जॉन को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को मामले की सुनवाई के लिए न्यू जर्सी भेजने की तैयारियां की जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रुप से घायल रंगा अरवापल्ली को पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. अमेरिका में जब किसी व्यिक्ति को दूसरे राज्य में अपराधों के लिए एक राज्य में गिरफ्तार किया जाता है, तो अधिकारियों को जांच या मुकदमें के अधिकार क्षेत्र में लाने के लिए अदालत में प्रत्यर्पण प्रकिया से गुजरना पड़ता है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp