गाजियाबाद एनकाउंटर : 7 गौ-तस्करों में एक था नाबालिग, खुलासे पर पुलिस जांच में लगी मुहर

Ghaziabad Encounter : 7 गौ तस्करों में एक आरोपी था नाबालिग, क्राइम तक के खुलासे पर लगी पुलिस की मुहर Read more crime news on crime Tak website

CrimeTak

23 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:09 PM)

follow google news

UP Ghaziabad Crime News : गाजियाबाद के लोनी में जिन 7 तथाकथित गौ तस्करों को पैर में एक ही जगह पर गोली मारी गई थी उन 7 में से एक नाबालिग था. क्राइम तक ने नाबालिग की मां से बातचीत के बाद इस मामले का खुलासा किया था और नाबालिग का आधार कार्ड भी सामने रखा था.

इस मामले में गाजियाबाद एसएसपी ने जांच के लिए टीम बनाई थी और जांच सीओ को सौंपी गई थी. सीओ ने अपनी जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी है और खुलासा किया है कि एनकाउंटर में घायल एक नाबालिग ही था.

इतना ही नहीं, एनकाउंटर के बाद नाबालिग के परिवार ने एनकाउंटर को अंजाम देने वाले एसएचओ राजेंद्र त्यागी को एनकाउंटर के बाद आधार कार्ड भी दिखाया था और कहा था कि पीड़ित नाबालिग है. लेकिन एसएचओ ने बात को अनसुनी करते हुए लिखा पढ़ी में उसकी उम्र 18 साल ही लिखी थी, और डासना जेल भेज दिया था.

अब ये कदम उठाएगी पुलिस

अब सीओ की जांच के खुलासे के बाद गाजियाबाद पुलिस कोर्ट में बताएगी की एक आरोपी नाबालिग है. एसएसपी ने एनकाउंटर के बाद उठे सवालों के लिए अलग अलग जांच कमेटी बैठाई है जिसमें एक टीम एनकाउंटर में घायल आरोपियों का प्रोफाइल और उनके बयान पर फोकस कर रही है.

जबकि दूसरी टीम एनकाउंटर कैसे हुआ, क्या बिना एनकाउंटर के भी आरोपियों को पकड़ा जा सकता था, क्या एनकाउंटर पर उठे सवाल सही हैं या गलत इस एंगल पर जांच कर रही है

आपको बता दें की एनकाउंटर के बाद एसएचओ का पहले ट्रांसफर किया गया था लेकिन बाद में जनरल डायरी लीक करने पर एसएचओ को सस्पेंड कर डिपार्टमेंटल इंक्वायरी के आदेश जारी कर दिए गए थे.

ये है पूरा मामला

पुलिस को सूचना मिली थी कि बेहटा हाजीपुर इलाके के पास एक गोदाम में मवेशियों को काटने का काम चल रहा है। सूचना पर थाना लोनी बॉर्डर पुलिस गोदाम पर पहुंची तो कुछ व्यक्तियों द्वारा मवेशियों को काटा जा रहा था।

वहीं, पुलिस फौरन हरकत में आई और बदमाशों को घेर लिया। बदमाशों ने अपने आप को घिरा देख पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और भागने का प्रयास किया। करीब 7 राउंड फायर बदमाशों द्वारा किया गया।

पुलिस ने भी अपने बचाव में करीब 13 राउंड फायर किए। इस दौरान पुलिस मुठभेड़ में मुस्तकीम, सलमान, मोनू, इंतजार, नाजिम, आसिफ, बोलर समेत कुल 7 बदमाश घायल हो गए, जिन्हें गिरफ्तार कर इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं, मुठभेड़ के दौरान भूरा और दानिश मौके से भागने में कामयाब रहे। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp