साल 2023 देश के गैंगस्टरों पर पड़ा भारी, कोई दुश्मन की गोली का हुआ शिकार, पुलिस ने भी निपटा दिए कई माफिया डॉन

Crime Year 2023: साल 2023 में दर्जनों बड़े माफिया गैंगस्टरों की हत्या कर दी गई, देश में कई बड़े गैंगस्टर पुलिस एनकाउंटर में मारे गए, सबसे ज्यादा गैंगस्टर यूपी में मारे गए हैं।

साल 2023 देश के गैंगस्टरों पर पड़ा भारी

साल 2023 देश के गैंगस्टरों पर पड़ा भारी

28 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 28 2023 5:55 PM)

follow google news

Gangster Killed in Year 2023: साल 2023 क्राइम की दुनिया में कोहराम मचा रहे गैंगस्टरों पर बेहद भारी पड़ा। इस दौरान दर्जनों बड़े माफिया गैंगस्टरों की हत्या कर दी गई। देश में कई बड़े गैंगस्टर पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। हैरानी की बात ये है कि सबसे ज्यादा गैंगस्टर यूपी में मारे गए हैं। दूसरे नंबर पर पंजाब है जहां दर्जनों गैंगवार हुईं। खून खराबे में अपराधी मारे गए। साल 2024 का आगाज़ होने वाला है। तो आईए एक नजर डाल लेते हैं उन गैंगस्टरों के खून खराबों पर जो साल 2023 में क्राइम की दुनिया की सुर्खियां बने रहे।

माफिया अतीक अहमद और अशरफ का कत्ल
तारीख 15 अप्रेल 2023

देश के बड़े गैंगस्टर की बात करें तो सबसे टॉप मोस्ट नाम अतीक अहमद का है। अतीक यूपी का वो नाम जो सफेदपोश अपराधी के तौर पर जुर्म की दुनिया में अपना दबदबा बनाए हुए थे। उसके नाम से करोड़ों के वारे न्यारे होते थे। दबंगई के बल पर अतीक अहमद ने अरबों की जमीनों पर कब्जा किया। अतीक गैंग की शामत तब आ गई जब अतीक ने अपने भाई अशरफ के साथ मिलकर सरेआम उमेश पाल की हत्या करवा दी। माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके बदमाश भाई अशरफ अहमद का भी प्रयागराज में कत्ल कर दिया गया। प्रयागराज पुलिस 16 अप्रैल 2023 को दोनों भाइयों को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले गई थी। यहां तीन हमलावरों ने खुलेआम ताबड़तोड़ फायरिंग कर अतीक और अशरफ को मौत के घाट उतार दिया। 

असद अहमद, गुलाम मोहम्मद
तारीख 15 अप्रेल 2023

24 फरवरी 2023 को बीएसपी विधायक राजू पाल के कत्ल के गवाह उमेश पाल की हत्या से यूपी की राजनीति में उबाल आ गया। हत्याकांड में माफिया अतीक का बेटा असद भी शामिल था और फायरिंग कर रहा था। सीसीटीवी में असद की तस्वीरे सामने आईं। साथ ही उमेश पाल की हत्या में अतीक का शूटर गुलानम मोहम्मद शामिल था। पुलिस की दर्जनों टीमें कातिलों की तलाश में थी इसी दौरान यूपी एसटीएफ को असद और गुलाम के झांसी में होने की खबर मिली। 13 अप्रैल 2023 को झांसी के पास एसटीएफ ने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और हत्याकांड में शामिल शूटर गुलाम मोहम्मद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। 

शूटर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा
7 जून 2023

यूपी में गुंडों, बदमाशों और गैंगस्टरों में पुलिस का खौफ सिर चढ़कर बोल रहा था। बड़े बड़े माफिया जेल में भी खौफजदा थे। इसी बीच 7 जून 2023 लखनऊ में एक नामचीन गैंगस्टर का कत्ल कर दिया गया। ये कत्ल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के खूंखार अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा का था। जीवा को कोर्ट के अंदर गोली से उड़ा दिया गया। कत्ल की वारदात तब पेश आई जब जीवी को पेशी के लिए कोर्ट में लाया गया था। संजीव माहेश्वरी मुख्तार का खास शूटर था। जीवा बीजेपी विधायक ब्रह्म दत्त द्विवेदी की हत्या में शामिल था। फिलहाल वो जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा था। पुलिस अफसरों ने बताया कि कातिल वकील के भेष में कोर्ट में आए और जीवा पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं। इस तरह क्राइम की दुनिया के जीवा का खात्मा हो गया। 

गैंगस्टर अनिल दुजाना
तारीख 5 मई 2023

दिल्ली एनसीआर गाजियाबाद- गौतमबुद्धनगर, मेरठ, मुरादाबाद और बागपात तक में लोग अनिल दुजाना के नाम से कांपते थे। यूं कहें कि अनिल दुजाना दहशत का दूसरा नाम बन गया था। दुजाना का असली नाम अनिल नागर था। इस गैंगस्टर की तलाश में यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स खाल छानती घूम रही थी। टीम को तब कामयाबी मिली जब 5 मई 2023 को दुजाना मेरठ में अपनी ससुराल जा रहा था। एसटीएफ की टीम ने अनिल दुजाना को चारों तरफ से घेर लिया। बताया जाता है कि दुजाना ने पुलिस पर फायरिंग की। दुजाना को पुलिस कई गोलियां लगीं जिससे मौके पर ही दुजाना की मौत हो गई। 

आईए अब यूपी से निकल कर देश की राजधानी दिल्ली का रुख करते हैं। यहां पुलिस के साथ एनकाउंटरों की तदाद तो कम रही लेकिन गैंगवार में कई गैंगस्टर मारे गए। 

गैगस्टर टिल्लू ताजपुरिया का जेल में मर्डर
2 मई 2023

ये वो तरीख थी जिस रोज एशिया की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली जेल से कौफनारक तस्वीरें सामने आईं। जेल की चाहरदीवारी में खूंखार गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। जिस वक्त टिल्लू का कत्ल हुआ वो तिहाड़ की जेल नंबर- 9 में कैद था। जैसे ही सुबह के वक्त टिल्लू बैरक से बाहर निकला उसके विरोधी गैंग जितेंद्र गोगी से जुड़े बदमाश राजेश बवानिया, योगेश टुंडा, दीपक तीतर और रैंचो ने ताजपुरिया को दबोच लिया। ये कैदी ताजपुरिया की बैरक की ऊपरी बैरक में कैद थे। यानि जेल नंबर - 8 में बंद आरोपी कैदी चादर के सहारे नीचे उतरे। बदमाशों ने टिल्लू पर सुए और लोहेकी तेजधार हथियार से हमला कर दिया। टिल्ली को बैरक के अंदर और बैरक के बाहर तब तक लोहे से घोंपा गया जब तक वो मर नहीं गया। कत्ल की ये वारदात जेल बैरक में लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हो गई। 

गैंगस्टर प्रिंस तेवातिया की हत्या 

14 अप्रैल 2023

तारीख 14 अप्रैल 2023 को तिहाड़ जेल के अंदर ही गैंगस्टर प्रिंस तेवातिया की हत्या कर दी गई। प्रिंस तेवातिया जेल नंबर 3 में बंद था। दिल्ली तिहाड़ के जेल नंबर 3 में बंद कुख्यात गैंगस्टर प्रिंस तेवातिया की हत्या चाकू मारकर हत्या की गई। गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया पर करीब 18 से अधिक क्रिमिनल केस दर्ज थे। जेल में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई इस दौरान धारदार हथियार से चार गैंगेस्टर्स पर वार किया गया। इसमें प्रिंस तेवतिया के जिस्म पर कई जख्म आए। डीडीयू हॉस्पिटल पहुंचने से पहले है प्रिंस की मौत हो गई। 

गैंगस्टर दीपक मान का कत्ल

1 अक्टूबर 2023

तारीख 1 अक्टूबर 2023 ये दिन पंजाब के खतरनाक गैंगस्टर दीपक मान के लिए काल बनकर आया। इसी दिन पुलिस को खबर मिली कि सोनीपत के गांव हरसाना के एक खेत में युवक की लाश मिली है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिनाख्त की तो पता चला कि मरने वाला कोई और नहीं बल्कि खतरनाक गैंगस्टर दीपक मान है। बताया जाता है कि दीपक मान देविंदर बंबीहा गैंग का शूटर था। कत्ल के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर पोस्ट लिखा और मान के कत्ल की जिम्मेदारी ली।  

माफियाओं गैंगस्टरों का जिक्र हो और झारखंड का नाम ना आए ऐसा कैसे हो सकता है। गैंगस्टरों के कत्ल में झारखंड स्टेट भी पीछे नहीं रहा।  

शूटर अमन सिंह की जेल में हत्या
तारीख 3 दिसंबर 2023
धनबाद की जेल में बंद शूटर अमन सिंह को गोलियों से भून दिया गया। अमन को जेल के अंदर 6 गोलियां मारी गईं। जानकारी के मुताबिक अमन सिंह पूर्व डिप्ची मेयर नीरज सिंह हत्या मामले में दोषी था। साल 2023 में पंजाब में विदेशों या फिर जेल से गैंग चला रहे गैंगस्टरों नें जमकर खून खराबा किया। गोल्डी बराड़ हो लॉरेंस बिश्नोई इस गैंग के गुर्गों ने पुलिस की नाक में दम कर दिया। 

गैंगस्टर जरनैल सिंह हत्याकांड

25 मई 2023

25 मई 2023 को अमृतसर के सटियाला में गैंगस्टर जरनैल सिंह को गोलियों से भून दिया गया। गैंगस्टर को गैंगवार में 25 गोलियां मारी गईं। जरनैल सिंह की हत्या का आरोप गैंगस्टर गोपी घनश्यामपुरिया गैंग पर लगा। बता दें कि साल 2023 के आंकड़ों के मुताबिक पूरे पंजाब में  छोटे-बड़े कुल मिलाकर क़रीब 70 गैंग एक्टिव हैं। 

गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके मर्डर

21 सितंबर 2023

देश में ही नहीं विदेशों में भी कई गैंगवार हुईं जिनमें भारत के वांटेड गैंगस्टर को मौत के घाट उतार दिया गया। कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आतंकी सुक्खा दुन्नेके निज्जर के साथी अर्श डल्ला का राइट हैंड था। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली। ये गैंगस्टर पंजाब से साल 2017 में जाली पासपोर्ट तैयार करवा कनाडा फरार हुआ था। 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड

5 दिसंबर 2023

साल 2023 के खत्म होते होते राजस्थान में कत्ल की बड़ी वारदात हुई। यहां सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उसके ही घर में हत्या कर दी गई। गोगामेडी एक अपराधी था जो पद्मवती फ़िल्म का विरोध कर सुर्ख़ियों में आया था। करणी सेना ने अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की वजह से करणी सेना से निकाल दिया तो राजपूत राष्ट्रीय करणी सेना बना लिया था। उससे पहले भादरा विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुका है।  

जयपुर में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। असल में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर रोहित गोदारा गैंग ने कहा कि आज जो हत्या हुई है उसकी पूरी जिम्मेदारी हम लेते हैं। ये रोहित गोदारा गैंग लॉरेंस बिश्नोई सिंडिकेट से जुड़ा है। रोहित गोदारा ने कुछ महीने पहले ही दुबई के नंबर से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को जान से मारने की धमकी दी थी।

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp