आजम खान को एक हफ्ते में खाली करानी होगी बिल्डिंग, जौहर ट्रस्‍ट को जारी हुआ नोटिस

जिला विद्यालय निरीक्षक ने रामपुर में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता आजम खान के मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के कब्जे वाले एक भवन को खाली करने का नोटिस बृहस्पतिवार को जारी किया।

Crime Tak

Crime Tak

04 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 4 2023 10:15 AM)

follow google news

Rampur News: जिला विद्यालय निरीक्षक ने गुरुवार को रामपुर में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान के मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के कब्जे वाली इमारत को खाली करने का नोटिस जारी किया.

इससे पूर्व, मंगलवार को उत्तर प्रदेश की कैबिनेट ने मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई 41,000 वर्ग फुट से अधिक की जमीन का स्वामित्व वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी और इसे राज्य सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग को हस्तांतरित करने का आदेश दिया था.

जिला विद्यालय निरीक्षक, इस जिले में माध्यमिक शिक्षा विभाग का एक अधिकारी है. इस नोटिस में कैबिनेट के निर्णय का हवाला देते हुए सात दिनों के भीतर भवन को खाली करने का निर्देश दिया गया है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा था, ‘‘रामपुर जिले के पुराने मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक स्कूल (क्षेत्र 41,181 वर्ग फुट), जिसमें जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी का कार्यालय स्थित था, 30 वर्षों के लिए सालाना 100 रुपये की दर पर मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट, रामपुर को आबंटित किया गया था।’’

बयान में कहा गया था, ‘‘लीज पर आबंटित भवन/ भूमि को वापस लेने और इस भवन / भूमि का स्वामित्व राज्य सरकार (माध्यमिक शिक्षा विभाग) में निहित करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।’’

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में रामपुर की अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम वर्तमान में जेल में बंद हैं.

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp