Instagram पर 300 फेक आईडी, एडिट कर के लड़कियों की अश्लील फोटो वायरल करता था, गिरफ्तार

Crime News: गुरुग्राम के साइबर थाना वेस्ट पुलिस ने इंस्टाग्राम पर 300 फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों की फर्जी फोटो खींचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Crime Tak

Crime Tak

30 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 30 2023 12:50 PM)

follow google news

Crime News: गुरुग्राम के साइबर थाना वेस्ट पुलिस ने इंस्टाग्राम पर 300 फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों की फर्जी फोटो खींचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान मध्य प्रदेश के मुरैना निवासी आकाश परमार के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है.

साइबर वेस्ट पुलिस स्टेशन को दी गई लिखित शिकायत में एक महिला ने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी बहन की फोटो को मॉर्फ करके उसे अश्लील बना दिया है और फर्जी आईडी का उपयोग करके मॉर्फ की गई फोटो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया है. 

इसकी पुष्टि होने के बाद पुलिस टीम ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है.
एसीपी साइबर विपिन अहलावत ने बताया कि मामले की जांच के बाद पुलिस टीम ने तकनीकी सहायता से उपरोक्त अपराध करने वाले आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान मुरैना (मध्य प्रदेश) निवासी आकाश परमार उम्र 20 वर्ष के रूप में हुई है.

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि उसने महिलाओं के नाम पर करीब 300 फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाई हैं. इन फर्जी इंस्टाग्राम आईडी का इस्तेमाल कर आरोपी महिलाओं और लड़कियों को परेशान करता था। उपरोक्त मामले में भी उसने पीड़िता को परेशान करने की नियत से उसका फोटो वायरल किया था.

 

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp