कुरबानी के लिए लाए गए बकरे पर पीले रंग से लिखा था 'RAM', बवाल के बाद दुकान हो गई सील, दुकानदार हो गया अंदर

GOPAL SHUKLA

17 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 17 2024 2:21 PM)

Ram on Goat for Bakrid: नवी मुंबई में बकरीद के मौके पर बड़ा बवाल होने से टल गया। दरअसल यहां एक गोश्त की दुकान पर एक बकरा लाया गया जिस पर अंग्रेजी के अक्षरों से RAM लिखा हुआ था, इस बकरे की तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो बवाल खड़ा हो गया, हिन्दू संगठनों की शिकायत पर पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया और गोश्त की दुकान पर सील लगा दी।

CrimeTak
follow google news

Navi Mumbai, Maharashtra: 17 जून को ईद-अल-अज़हा (Eid al-Adha) पूरा देश मना रहा है। इस ईद अल अज़हा को ‘क़ुरबानी’ की ईद भी कहा जाता है जिसे आम बोलचाल में बकरीद (Bakrid) कहते सुना जा सकता है। इस खास मौक़े के लिए नवी मुंबई का एक शख्स कुरबानी के लिए बकरा लाया। मगर उस बकरे के साथ उसने जो हरकत की उसने बवाल खड़ा कर दिया। 

RAM नाम लिखा बकरा वायरल

यह भी पढ़ें...

पिछले दो तीन दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) पर बकरे की फोटो तेजी से वायरल हो रही थी. इस बकरे की पीठ पर अंग्रेजी में राम (RAM) लिखा हुआ था। फोटो को शेयर करते हुए हिंदू संगठन लगातार बकरे पर भगवान का नाम लिखने वाले के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे थे। हिंदू संगठनों का दावा था कि इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं।

हिन्दू संगठन ने दर्ज कराई FIR

असल में उस शख्स ने जिस बकरे को ज़िबाह करना था, उनमें से एक की पीठ पर अंग्रेजी में ‘राम’ लिखा हुआ देखा गया। देखते ही देखते ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। इन तस्वीरों के खुलासे के बाद बात हिंदू संगठनों तक पहुँची तो उस शख्स के खिलाफ केस भी दर्ज करवा दिया गया। पुलिस ने आरोपी शख्स को पकड़ लिया और उसकी गोश्त की दुकान सील भी कर दी गई लेकिन बवाल है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा। और तस्वीर तेजी से ट्रेंड कर रही है।

Meat Shop मालिक गिरफ्तार

मुंबई के सीबीडी बेलापुर पुलिस स्टेशन को शिकायत मिली थी कि मुंबई में एक मीट शॉप (Meat Shop) के मालिक ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है। शिकायत करने वाले हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने कहा था कि इस मटन शॉप ने जो हरकत की उससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। लिहाजा मुंबई में धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। 

लाइसेंस रद्द करने की भी तैयारी!

पुलिस के मुताबिक, बकरीद के त्योहार में 'कुर्बानी के लिए दुकान पर 22 बकरे लाए गए थे, लेकिन उनमें से एक बकरे पर धार्मिक नाम लिखा हुआ था.' शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों की पहचान करते हुए मोहम्मद शफी शेख, साजिद शफी शेख और कुय्याम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दुकान का लाइसेंस रद्द करने के लिए नगर निगम और अन्य अधिकारियों के सामने भी मामला उठाया है.

    follow google newsfollow whatsapp